Monday 29 June 2020

BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly ने बताया समय, कब करेगी Team India मैदान पर वापसी



कोरोना के कारण बीसीसीआई को नुकसान ...

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) से लौटने के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से दूर है। तकरीबन चार महीने पहले मार्च महीने में टीम इंडिया कीवी दौरे से लौटी थी और अब भी कम से कम दो महीने तक वह अभ्यास सत्र से भी दूर रहेगी। यह बातें एक टीवी चैनल पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने खुद कही। गांगुली ने कहा कि यह खुद उन्होंने सुनिश्चित किया है कि टीम इंडिया अगस्त से पहले अभ्यास के लिए मैदान में न उतरे।

अगस्त के पहले कोई उम्मीद नहीं
सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों का कैम्प अगस्त से पहले लगने की कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन इसके बाद ऐसा किया जा सकता है। बता दें कि कोरोना ब्रेक के बाद विश्व क्रिकेट की वापसी इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (ENG vs WI) के बीच आठ जुलाई से पहले टेस्ट के शुरू होते ही हो जाएगी। ऐसे में टीम इंडिया कब मैदान पर उतरेगी यह जानने के लिए भारतीय प्रशंसक उत्सुक हैं।
मैच फिट होने में लगेगा कम से कम 21 दिन
टीम इंडिया के खिलाड़ी लंबे समय से घर पर बैठे हैं। क्रिकेट के जानकारों और कोच का मानना है कि उन्हें मैच फिट होने में आउटडोर ट्रेनिंग (Outdoor Training) शुरू होने के बाद कम से कम 21 दिन लगेंगे। ज्यादा जल्दबाजी करने पर उन्हें चोट लगने की संभावना रहेगी। इसके अलावा उन्हें मैच में उतरने से पहले अभ्यास मैच खेलकर लय भी हासिल करनी पड़ेगी।
दो विदेशी दौरा हो चुका है रद्द
मार्च में दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत आई थी, लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण उसे स्थगित करना पड़ा था। इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आईपीएल (IPL) में उतरना था। फिर जून में भारतीय टीम को श्रीलंका के दौरा (Sri Lanka Tour) पर जाना था। इसके बाद अगस्त में जिम्बाब्वे की टीम के साथ टी-20 सीरीज खेलने जाना था। बोर्ड ने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के मद्देनजर इन सब टूर्नामेंट और सीरीज को स्थगित कर रखा है।